आज का राशिफल

महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त-08 जवान घायल टोंक के गांवों में अब ड्रोन से होगा नैनो यूरिया खाद और कीटनाशक दवाई का छिड़काव मथुरा में गेहूं क्रय केंद्र के प्रभारियों के साथ बैठक पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत टनकपुर मथुरा विशेष गाड़ी का संचालन दिसंबर 2024 तक के लिए बढ़ा पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज आग को लेकर पीलीभीत टाइगर रिजर्व में भी सतर्कता बरतने के निर्देश आज का राशिफल। ₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली

आज का राशिफल

Simran Singh 17-07-2023 11:13:22

सिमरन सिंह  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 
नई दिल्ली: 

मेष राशि:

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन लाभदायक रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा की कमी के कारण इसका भरपूर लाभ उठाएंगे। नौकरीपेशा लोग अतिरिक्त काम के कारण कुछ समय के लिए असहज और गुस्से से भरे रहेंगे। दोपहर तक काम में गंभीरता दिखाएंगे, लेकिन इसके बाद शौक पूरा करने की चाहत के कारण काम में ध्यान नहीं लगेगा, फिर भी आज आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार होगा। अपनी इच्छाओं को आसानी से पूरा कर पाएंगे। दिखावे की प्रवृत्ति के कारण क्षमता से अधिक खर्च करने से बजट प्रभावित हो सकता है। अन्य दिनों की अपेक्षा आज घर में शांति रहेगी।

वृषभ राशि:

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन खर्चीला हो सकता है, लेकिन अचानक धन आगमन के कारण व्यर्थ खर्च नहीं होगा। सामाजिक कार्यों में रुचि लेने से पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सहकर्मियों के साथ तालमेल की कमी के कारण कुछ समय के लिए व्यावसायिक गतिविधियां प्रभावित हो सकती हैं, फिर भी संतुलन बनाने में सफल रहेंगे। किसी माध्यम से ही आय उचित मात्रा में होगी। घरेलू वस्तुओं की खरीदारी के साथ-साथ सुख-सुविधाएं बढ़ाने पर खर्च होगा। घर में रिश्तेदारों के आगमन से चहल-पहल रहेगी। भविष्य के लिए बड़ों का मार्गदर्शन मिलेगा।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि वालों का स्वभाव सप्ताह के पहले दिन कुछ रूखा हो सकता है। घर या बाहर अपनी जिद के आगे किसी की एक नहीं चलने देंगे, जिससे परिवार के सदस्यों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी परेशानी में डाल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी या मनमानी के कारण लाभ में कमी हो सकती है। बेहतर होगा कि आज आप पैसों से जुड़ा काम न करें या किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद ही करें। इस दिन आप खुद को दूसरों से श्रेष्ठ दिखाने के चक्कर में अपमानित भी हो सकते हैं। घर में आमतौर पर माहौल शांत रहेगा, लेकिन किसी न किसी सदस्य के बीच मतभेद उत्पन्न होने से तीखी बहस होने की भी आशंका है।

कर्क राशि:

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से सामान्य रहेगा, खर्चों पर नियंत्रण रखें तो धन संबंधी कोई परेशानी नहीं होगी अन्यथा बजट बिगड़ सकता है। ना चाहते हुए कलह में पड़ सकते हैं या आज किसी न किसी से आपकी आलोचना होगी। व्यवहार में नरमी रखना अति आवश्यक है, अन्यथा लाभ के अवसरों से दूरी बनी रहेगी। आपको कुछ जरूरी घरेलू खर्चे करने पड़ सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों या रिश्तेदारों से अशुभ समाचार मिलने की आशंका है। स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होगा।

सिंह राशि:

सिंह राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन सुख-शांति का अनुभव होगा। लेकिन दिन के शुरुआती हिस्से में आलस्य के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में देरी हो सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन के मध्य तक स्थिति अच्छी रहेगी, उसके बाद व्यापार में मंदी के कारण लाभ कम होगा। नौकरीपेशा लोग आज बिना किसी चिंता के आराम में समय बिताएंगे। शाम का समय बाहरी मनोरंजन में व्यतीत होगा। घरेलू जरूरतों पर धन खर्च हो सकता है। घर के सदस्यों की चरम हरकतों को नजरअंदाज करें, शांति रहेगी।

कन्या राशि:

कन्या राशि वालों में आज संतुष्ट स्वभाव के रहने के कारण मानसिक रूप से शांत रहेंगे, लेकिन लापरवाह रवैये के कारण परिवार के सदस्यों के ताने सुनने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिक सतर्कता बरतनी होगी, प्रतिस्पर्धा और व्यस्तता अधिक रहेगी, जिससे चोरी होने का भय रहेगा। धन लाभ के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, काम आपकी जरूरत के मुताबिक ही होगा। शाम को काम से समय निकालकर दोस्तों, परिचितों के साथ यात्रा-पर्यटन में खर्च करेंगे, लेकिन ध्यान रखें कि छोटी-छोटी बातों को लेकर आपसी रिश्ते खराब न हों।

तुला राशि:

तुला राशि वालों के विचार सप्ताह के पहले दिन जितने बड़े होंगे,
कार्य उतने ही अच्छे होंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में आज देर से आने के कारण काम भी विलंब से होगा। लेकिन आर्थिक रूप से प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक लाभ कमाएंगे। मानसिक दुविधा के कारण कोई कॉन्ट्रैक्ट हाथ से निकलने की भी संभावना है। परिवार में आपके ज्यादा बोलने के कारण कुछ समय के लिए माहौल खराब हो सकता है। महिलाएं आज घर के खर्चों को कम करने में मदद करेंगी। घरेलू जरूरतों के साथ बुजुर्गों की दवाइयों पर भी खर्च करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। आप जो भी कार्य करने का मन बनाएंगे, उसमें कुछ बाधाएं आ सकती हैं लेकिन सूझबूझ से कार्यों को अंजाम तक पहुंचाएंगे। कार्य व्यवसाय में छोटी सी गलती से बड़ा नुकसान हो सकता है, सतर्क रहें। पुराने कार्यों से ही कुछ फायदा हो सकता है, नए काम अभी हाथ में न लें, अन्यथा नई मुसीबत में फंस सकते हैं। किसी की बुरी बातों या चुगली से परेशान न हों, आज ऐसी कई घटनाएं घटेंगी, अगर आप चुप रहेंगे तो किसी भी तरह के दुष्परिणाम से बच जाएंगे। परिवार में सभी की राय अलग-अलग होने से तालमेल बिठाने में दिक्कत आ सकती है। रात्रि के समय थोड़ी राहत मिलेगी।

धनु राशि:

धनु राशि वाले आज घरेलू कार्यों में अधिक व्यस्त रहेंगे, सुबह से ही बाहर पर्यटन या रिश्तेदारी में जाने की तैयारी होगी। कार्यक्षेत्र पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे, परिणामस्वरूप आंशिक लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा। खर्चे आय से अधिक होंगे, फिर भी इससे आप पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि ज्यादातर खर्चे जरूरी हैं। नौकरीपेशा लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है, इसका लाभ जल्द ही मिलने की संभावना है। पड़ोसियों या सहयात्रियों से नम्रता से व्यवहार करें, झगड़ा हो सकता है। घरेलू सुख में वृद्धि होगी।

मकर राशि:

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सुखद रहेगा, साथ ही पारिवारिक सदस्य, मित्र और रिश्तेदारों के दिन को भी सुखद बनाने में मदद करेंगे। दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी लेकिन उसके बाद आप शारीरिक रूप से फिट दिखेंगे। दिन का अधिकतर समय घूमने-फिरने और मनोरंजन में व्यतीत होगा। व्यापारी वर्ग अधूरे काम जल्दी पूरा करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से आज के दिन तालमेल बना रहेगा, फिर भी आप चाहकर भी अनावश्यक खर्चों को नहीं रोक पाएंगे। परिजनों की मनोकामना पूरी होने से घर में उत्साह का माहौल बनेगा।

कुंभ राशि:

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा व्यस्त वाला रहेगा। फिर भी आज किसी इच्छा के पूरा न होने से आप निराश हो सकते हैं। धार्मिक क्षेत्र की यात्रा, मंदिर के योग बनने से मानसिक शांति मिलेगी। अपनी बात खुलकर कह पाएंगे, जिससे लोगों के साथ आपसी संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे। परिवार के साथ-साथ बाहर के लोगों के प्रति विश्वास भी बढ़ेगा। आपकी किसी नादानी का खामियाजा आपके परिवार वालों को भी भुगतना पड़ सकता है, मान-सम्मान को ध्यान में रखकर ही कोई कदम उठाएं। आर्थिक आयोजन सुचारू रूप से संपन्न होंगे, फिर भी धन की आमद आज मध्यम से कम रहेगी।

मीन राशि:

मीन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें, लापरवाही के कारण परिणाम गंभीर हो सकते हैं। शारीरिक अस्वस्थता के कारण आपका मन किसी काम में कम ही लग पाएगा। हाथ-पैरों में शिथिलता रहेगी, पेट संबंधी या सर्दी-बुखार आदि से कष्ट हो सकता है। किसी भी कार्य में अपने आपको थोपने की कोशिश करने से बचें, अन्यथा परिणाम निराशाजनक होंगे। यदि आप यात्रा की योजना बना रहे हैं तो जितना हो सके आकस्मिक दुर्घटनाओं से बचें, चोट लगने का भय रहेगा। परिजनों के साथ अधिक समय बिताने का प्रयास करें, गलतफहमियां दूर होंगी।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :